Tuesday, February 27, 2024

छ.ग. कहरा समाज के निर्विरोध प्रदेश अध्यक्ष बने मुकेश कुमार राकेश

शिवरीनारायण-छ.ग. कहरा समाज के द्वारा प्रत्येक वर्ष मॉघ पूर्णिमा के अवसर पर ग्राम खरौद में उपमहासभा का आयोजन किया जाता है।

जिसमें समाज के समाजिक परंपरा का निर्वहन करते हुए मॉघ पूर्णिमा के दिन ही प्रत्येक दो वर्ष में नये प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव भी किया जाता है। जिसमें समाज के पूर्व पदाधिकारियों के द्वारा कार्यकाल समाप्त होने पर उचित चुनाव प्रक्रिया के तहत् नये पदाधिरियों का चयन किया जाता है। 

इस वर्ष उक्त उपमहासभा में निर्वाचन कार्य के लिए गोरे लाल आदित्य भटगॉव एवं दीपक आदित्य बिलासपुर को निर्वाचन अधिकारी बनाये गये थे। उक्त अध्यक्ष पद के लिए केंवल एक ही आवेदन पत्र निर्वाचन अधिकारी को प्राप्त हुए थे। किसी अन्य ने कोई आवेदन पत्र जमा नही किया। इस कारण निर्विरोध चुनाव संपन्न हुआ। जिसमें सर्वसम्मति से ग्राम कटगी निवासी श्री मुकेश कुमार राकेश को निर्विरोध छ.ग. कहरा समाज का प्रदेश अधक्ष चुना गया है। महासचिव के रूप में जॉजगीर निवासी श्री हरिहर आदित्य को चुना गया है। नवनिर्वाचित अध्यक्ष से प्राप्त जानकारी के अनुसार अन्य कार्यकारिणी का गठन आगामी एक सप्ताह के अंदर किया जायेगा। छ.ग. कहरा समाज हमेशा समाज कल्याण के लिए लगातार अग्रसर रहता है।



 इनके द्वारा सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता, सामूहिक विवाह कार्यक्रम, युवक-युवती परिचय सम्मेलन, कैरियर मार्गदर्शन इस तरह की विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता रहा है। नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष से भी आशा करते है कि इस प्रकार की समाजिक कल्याणार्थ गतिविधियों को लगातार उत्तरोत्तर गति से निरंतर जारी रखने में अहम भूमिका अदा करेंगें। इस अवसर पर शिवरीनारायण से खिलावन आदिय, कटगी से शुकदेव राकेश, श्याम लाल राकेश, रमेश राकेश, योगेश राकेश, लालमणी राकेश, बिलाईगढ, से भरत लाल राकेश, सारंगढ़ से संतोष कुमार आदित्य, अशोक कुमार आदित्य, गोपाल आदित्य, चिस्दा से भरत लाल कहरा, रामकिशन कहरा, कोरबा परिक्षेत्र से गेंदलाल कटकवार दाताराम, द्वारिका प्रसाद, रतनपुर से गुहाराम कहरा, बिलासपुर से दीपक आदित्य, बलौदा से अमरनाथ आदित्य, जीवधन आदित्य, खरौद क्षेत्र से लक्ष्मी प्रसाद आदित्य, गोपी आदित्य, लक्ष्मण आदित्य सहित अनेक समाजिक बन्धु उपस्थित रहें। कार्यक्रम का संचालन गुहाराम कहरा ने किये।

No comments:

Post a Comment