Wednesday, March 30, 2022

 शिवरीनारायण( तुस्मा)तक्षशिला इंटरनैशनल स्कूल की एक नेक पहल

दिनांक 30/03/2022 दिन बुधवार को तक्षशिला इंटरनैशनल स्कूल में सत्र 2021-22 का वार्षिक परीक्षाफल घोषित किया गया एवं पालकों को उनके बच्चों की अंक सूची प्रदान किया गया। इसी तारतम्य में बालाजी चेरिटेबल ब्लड सेंटर बिलासपुर एवं तक्षशिला इंटरनैशनल स्कूल के तत्वाधान में स्कूल में विशाल रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया। 




गौरतलब है कि वर्तमान समय में अनेकों प्रकार की घटनाएं दुर्घटनाएं घटती रहती है इस परिस्थिति में बहुत सारे व्यक्तियों को रक्त की आवश्यकता पड़ती है और इस बीच में अनेकों जगह शिविर भी लगते हैं जिसमे मानव सेवा का परिचय देते हुए रक्त दान किया जाता है। ये ऐसा मौका होता है जिसमे जात पात, रंग रूप, धर्म,  लिंग कुछ भी नही देखा जाता यहां केवल खून का रंग लाल ही सब कुछ होता है । ये ऐसा अवसर है खुद के रक्त को किसी और की रगो में बहने का। रक्त दान संसार में सबसे बड़ा दान होता है इसमें आप किसी को नई जिंदगी दे रहे होते हैं।आज बहुत सारे ब्लड बैंक भी खुल चुके हैं, लेकिन ये सिर्फ बड़े शहरों में ही है। जहां से गांव नगरों तक रक्त पहुंचने में या तो समय लगता है या पहुंच भी नहीं पाता है। ऐसे में तुस्मा शिवरीनारायण के तक्षशिला इंटरनेशनल स्कूल में रक्त दान शिविर लगाना वाकई में कबीले तारीफ है। ऐसे आयोजन के लिए आयोजन कर्ता तक्षशिला इंटरनेशनल स्कूल की जितनी भी तारीफ  किया जाए वह  वाकई कम है। ऐसे परोपकारी कार्य के लिए आसपास के लोग आयोजन कर्ता के हमेशा आभारी रहेंगे और ऐसे ही सहयोग की अपेक्षा करते रहेंगे।




आज का दिन महत्वपूर्ण है क्योंकि आज तक्षशिला इंटरनेशनल स्कूल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं के माता पिता, परिजन सहित अनेकों ने रक्तदान किया। वहीं नगर के युवा पत्रकार बंधुओं ने भी रक्तदान की। रक्तदान को लेकर आप सभी निर्भीक होकर आगे बढ़े रक्त दान करें। रक्तदान जरूर करें अवश्य करें। 



रक्त दान करने से बी पी, शुगर और बहुत सारी बीमारियों से बचने सहित रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है इसलिए रक्त दान अवस्य करे और स्वस्थ रहे मस्त रहे।

इस दौरान विद्यालय के प्राचार्य डॉ व्ही जे नागेश एवं शिक्षक शिक्षिकाएं स्कूल के छात्र-छात्राओं के पालक और नगर के पत्रकार बंधु सहित नागरिक जन ने इस नेक कार्य में अपनी भागीदारी रक्त दान करके पूरा किया।

No comments:

Post a Comment