Wednesday, March 16, 2022




सभी अधिकारी स्वरोजगार योजनाओं में नियत लक्ष्य 31 मार्च तक प्राप्त करें - कलेक्टर,


बैंकर्स की बैठक में स्वरोजगार योजनाओं के प्रकरण एवं ऋण राशि वितरित करने के निर्देश,


     जांजगीर-चांपा, 16 मार्च, 2022/ कलेक्टर श्री जितेंद्र कुमार शुक्ला ने स्वरोजगार योजनाओं में प्राप्त आवेदनों पर कार्रवाई कर लक्ष्य मार्च तक पूरा करने के निर्देश विभागीय अधिकारी को दिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे लक्ष्य के अनुरूप बैंकों से समन्वय स्थापित कर ऋण प्रकरणों की स्वीकृति एवं वितरण की कार्रवाई 31 मार्च तक पूरा करें।

     कलेक्टर कार्यालय सभा कक्ष में आयोजित बैंकर्स और विभागीय अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कलेक्टर ने पशुपालन विभाग द्वारा डेयरी स्थापना के लिए प्राप्त लक्ष्य के अनुरूप प्रकरण तैयार नहीं करने  पर अपनी नाराजगी जाहिर की। पशुपालन विभाग की कोताही पर लक्ष्य के अनुरूप बैंकों को प्रकरण नहीं भेजे जा सके। उन्होंने डेयरी स्थापना के प्रकरण शीघ्र तैयार कर बैंकों में स्वीकृति हेतु भेजने के निर्देश दिए।

     कलेक्टर ने अग्रणी बैंक प्रबंधक को निर्देशित कर कहा कि वे आगामी टीएल बैठक के बाद आयोजित होने वाले डीएलसीसी की बैठक में सभी बैंक के प्रबंधकों को उपस्थित होने निर्देशित करें ताकि बैंकों में लंबित प्रकरणों की स्थिति की जानकारी ली जा सके और समस्या का समाधान कर ऋण प्रकरणों की स्वीकृति दी जा सके।

     बैठक में कलेक्टर ने अंत्यावसाई विकास विभाग, प्रधानमंत्री स्वरोजगार, केसीसी मुख्यमंत्री अंत्योदय स्वरोजगार, आदि विभागीय  स्वरोजगार योजनाओं में बैंकों को प्रेषित प्रकरणों पर ऋण वितरित करने की कार्रवाई के निर्देश दिए।

      बैठक में जिला पंचायत के सीईओ श्री गजेंद्र सिंह ठाकुर, महाप्रबंधक जिला व्यापार एवं उद्योग श्री वासनिक, सहायक प्रबंधक नाबार्ड श्री मनोज लालवानी सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment